Sample Text

Chalti Patti

-- WELCOME TO BLOG :: THANK YOU FOR VISITING --

બુધવાર, 2 ઑગસ્ટ, 2017

अब, कंप्यूटर और मोबाइल में गुजराती या हिंदी लिखना आसान है ... अपने कंप्यूटर और मोबाइल में गुजराती या हिंदी को बहुत आसानी से लिखें ...

डिजिटल इंडिया, इस शब्द को सुनकर, कंप्यूटर, मोबाइल, इंटरनेट आदि शब्दों को याद किया जाता है।  अब घर की खपत से लेकर सरकारी कार्यालयों के काम तक सब कुछ डिजिटल हो गया है।



 वर्तमान में, बैंकों से स्कूल स्तर तक की सभी जानकारी को कम्प्यूटरीकृत सॉफ्टकॉपी के लिए कहा जाता है।



 इसके लिए कर्मचारियों को अरुण फ़ॉन्ट में बहुत कठिनाई होती है।  यदि जानकारी केवल गुजराती में चाहिए और अरुण फ़ॉन्ट का उल्लेख नहीं किया गया है, तो मैं आपको एक सरल तरीका दिखाऊंगा जिसे आप अपने कंप्यूटर पर आसानी से और तेज़ी से लिख सकते हैं।



 जब आप पहली बार अपने कंप्यूटर में गुजराती या हिंदी टाइप करने के लिए Google सर्च बार खोलते हैं, तो उसमें Google ime टाइप करें फिर जो पहला लिंक आता है उसे खोलें और वेबसाइट में भारत की लगभग सभी भाषाएँ होंगी।  उस भाषा का चयन करें जिसे आप इसमें इंस्टॉल करना चाहते हैं।  आप सिलेक्ट बटन के साथ एक से अधिक भाषाओं का चयन भी कर सकते हैं।

फिर आप i सहमत पर क्लिक करें और फिर डाउनलोड पर क्लिक करें और आपके कंप्यूटर पर एक फ़ाइल डाउनलोड हो जाएगी जो केवल 5 एमबी के आसपास है।



 अब, जब फ़ाइल डाउनलोड की जाती है, तो आपको इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए अपने कंप्यूटर पर इंटरनेट चालू रखना चाहिए।  जिसमें केवल 5 मिनट का समय लगेगा।  फिर आपको अपने कंप्यूटर के निचले भाग में स्थित स्थिति पट्टी में एक EN बॉक्स दिखाई देगा, जहां समय और तारीख दिखाई गई है।  इस पर क्लिक करने से आपके द्वारा इंस्टॉल की गई भाषाएं दिखाई देंगी।



 यदि आपको अक्सर गुजराती को अंग्रेजी और अंग्रेजी से गुजराती में टाइप करना है, तो माउस को बार-बार बदलने के बजाय, कीबोर्ड शॉर्टकट कुंजी, Alt + Shift है।



 इस तरह से आप कंप्यूटर के बाहर किसी भी भाषा में आसानी से टाइप कर सकते हैं।

अब, मोबाइल के बारे में बात करते हैं ...

 एक एप्लिकेशन भी है जिसे आप मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं जिसे आपको डाउनलोड करना है: Google इंडिक कीबोर्ड।

 इसे इंस्टॉल करते ही आप इसे आसानी से किसी भी भाषा में लिख सकते हैं।



 धन्यवाद।

ટિપ્પણીઓ નથી:

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો