Sample Text

Chalti Patti

-- WELCOME TO BLOG :: THANK YOU FOR VISITING --

રવિવાર, 28 એપ્રિલ, 2019

Jet Airways's Crisis' Reasons | Jet Airways


~} Jet Airways बंद, यह एक निजी एयरलाइन कंपनी थी जो पैसे की कमी के कारण बंद हो गई।  28 वर्षीय कंपनी में ताला क्यों लगा?  इसके कई कारण हैं।



 ~} इस कंपनी ने 2005 तक निजी क्षेत्र पर कब्जा कर लिया।



 ~} भारत में 133 करोड़ की आबादी के खिलाफ 565 वाणिज्यिक विमान हैं, जबकि यूएस (यूएस) में 32 मिलियन आबादी, केवल अमेरिकी एयरलाइंस, 956 वाणिज्यिक विमान और डेल्टा एयरलाइन में 901 वाणिज्यिक विमान हैं।  टोटल कमर्शियल एयरक्राफ्ट की बात करें तो 32 मिलियन की आबादी के लिए यूएसए में 7309 एयरक्राफ्ट हैं।

~} કહેવાનો અર્થ એ છે કે અહીં ભારતમાં વિમાનની આટલી માંગ છે છતાં એરલાઇન કેમ બંધ થઈ જાય છે, પહેલા Air India બંધ થઈ પછી એર ડેક્કન, સહારા એર, કિંગફિશર અને હવે જેટ એરવેયસ.

~} इसका मतलब है कि भारत में विमानों की इतनी मांग है, हालांकि एयरलाइन बंद क्यों हो जाती है, पहले एयर इंडिया फिर एयर डेक्कन, सहारा एयर, किंगफिशर और अब जेट एयरवेज।



 ~} जेट एयरवेज के संदर्भ में, जेट ने मार्च 2018 में 1036 करोड़ का नुकसान दर्ज किया, अगस्त 2018 में जेट ने फिर से 1323 करोड़ का नुकसान घोषित किया।  इस तरह के नुकसान के कारण, जेट एयरवेज के कर्मचारियों को पिछले 3 महीनों से भुगतान नहीं किया गया था।



 ~} ऐसा तब होता है जब भी दो एयरलाइंस विलय होती हैं, ताकि दो कंपनियां विलय हो जाएं।  उदाहरण के लिए, किंगफिशर ने एयर डेक्कन, एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइन का विलय कर दिया, जेट एयरवेज और सहारा एयर का विलय हो गया और ये सभी विलय विफल हो गए।

~} Jet Airways crisis Main Reasons :

1।  जेट एयरवेज ने सहारा एयर को $ 500 मिलियन नकद में खरीदा, जो कि विशेषज्ञ के अनुसार पीयूष गोयल द्वारा गलत निर्णय था।



 2।  भारत एक मूल्य संवेदी बाजार है, जेट एयरलाइन एक पूर्ण सेवा एयरलाइन थी, पूर्ण सेवा लागत अधिक थी।  2005-06 में जब इंडिगो, स्पाइस, गोएयर जैसे कम लागत वाले कैरियर विमानन बाजार में आए, तो उन्होंने टिकट बहुत सस्ते कर दिए।  उन्हें पता था कि अगर भारत में टिकट बांटना है तो सस्ता।  उदाहरण के लिए, यदि आप राजकोट से मुंबई जाना चाहते हैं, तो आप क्या करेंगे, आप एक वेबसाइट जैसे कि MakemyTrip या yatra खोलेंगे और सबसे सस्ती उड़ान पाएंगे।  आपके लिए यह मायने नहीं रखता कि केवल टिकट को ही सस्ता किया जाए।  फिर भी वे अन्य शुल्क अलग से ले सकते हैं।

3।  कम लागत वाली पूर्ण सेवा एयरलाइनों की लागत एयरलाइनों से अधिक है क्योंकि उनके पास अधिक कर्मचारी हैं, मुफ्त भोजन प्रदान करते हैं, आपकी सेवा में अधिक कर्मचारी हैं, आपको इन सभी लागतों को कवर करने के लिए 3000 से 4000 का न्यूनतम टिकट रखना होगा, जो कि आमतौर पर है  लोगों को पसंद नहीं है, वे केवल सस्ते टिकट की तलाश करते हैं।



 4।  जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने एक प्रबंधन नीति बनाई जिसमें उन्होंने सब कुछ अपने पास रखा, उन्होंने उद्योग के विशेषज्ञों से अधिक परामर्श नहीं किया, उन्होंने सभी निर्णय स्वयं किए।



 5।  कच्चे तेल की कीमतों और डॉलर की कीमतों में पिछले 5-6 वर्षों में काफी उतार-चढ़ाव आया है, जो जेट एयरवेज के पतन का एक कारण भी है।

~} ये सभी कारण जिम्मेदार थे, अब एक रिपोर्ट है कि स्पाइसजेट और एयर इंडिया, ए

 जेट एयरवेज 40 विमान उड़ाएगा और जेट एयरवेज किराया प्राप्त करेगा।



 ~} दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि अब आप जेट एयरवेज संकट के सही कारणों को जान लेंगे।

ટિપ્પણીઓ નથી:

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો